Update:- Bihar Beltron DEO 2024 बिहार बेल्‍ट्रॉन में आई नए अपडेट डाटा एंट्री ऑपेरेटर के पदों पर निकाली गई थी जबरदस्‍त भर्ती

बिहार स्‍टेट इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स देवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (बेल्‍ट्रॅान) बिहार सरकार का उपक्रम है।बेल्‍ट्रॉन राज्‍य आईटी विभाग का एक कार्यकारी विंग है और बिहार सरकार की तकनीकी जरूरतों को संभालता है। बेल्‍ट्रॉन बिहार में कंपनी है जो कि बिहार सरकार के विभागों में कर्मचारियों की भर्ती कराती है, जब विभागों द्वारा बेल्‍ट्रॉन से अधियाचना मांगा जाता है। 2016 में, बेल्‍ट्रॉन ने बिहार के 300 से अधिक कॉलेजों और नौ विद्यालय में मुफ्त बाई-फाई सेवा प्रदान की है।

बिहार स्‍टेट इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (बेल्‍ट्रॉन) के बारे में

प्रकारस्‍टेटूटोरी बोर्ड
स्‍थापना2010
मुख्‍यालयबेल्‍ट्रॉन भवन, बलदेव भवन रोड, सास्‍त्री नगर, पटना,भारत
क्षेत्रबिहार
प्रमुखसंतोष कुमार मेल
व्‍यक्ति(मैनेजिंग डाईरेक्‍टर)
कर्मचारी14,850(2022)
मातृआईटी डेर्पाटमेंट, बिहार सरकार

तो जी हॉ मेरे प्‍यारे दोस्‍तो आप सभी के लिए नए तरीके और नए अपडेट के साथ उपस्थित हूँ जैसाकि आप सभी को पता है कि बिहार बेल्‍ट्रॉन ने 20 फरवरी 2024 को एक डाटा ऐन्‍टरी के वेकेंशिस के अवेदन करने के लिए लिंक को जारी किया गया था । जिसके बारे में इस लेख मे हम पुरी जानकारी हिन्‍दी मे जानेंगे और समझेंगे कि आवेदन करने के लिए कौन-कैान से दस्‍तावेजों की जरूरत होगी, कौन-कौन आवेदन कर सकेंगे ।

जैसा की आपको पता है कि बिहार बेल्‍ट्रॉन डी.ई.वों. 2024-बेल्‍ट्रॉन बिहार स्‍टेट इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स डेवेलौपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से सरकार की विभागीय कार्यालय में सविंदा के आधार परी डाटा एंट्री के पदों पर भर्ती के लिए नाटिफिकेशन जारी की गई है। बेल्‍ट्रॉन की ओर से जारी की गई न‍ोटिफीकेशन में बताया गया है, कि आप सभी कब से आवेदन कर सकेंगे । हांलांकि इसका आवेदन करने की तीथी 20 फरवरी से लेकर 15 मार्च 2024 तक था जिसमें लगभग 4 लाख से ज्‍यादा लोगो ने डाटा ऐंट्री ऑरेटर के लिए अवेदन किया गया है ।

बिहार बेल्‍ट्रॉन डी.ई.वो. 2024- महत्‍वपूर्ण जानकारी

आर्टिकल का नामबिहार बेल्‍ट्रॉन डी.ई.वों. 2024
आर्टिकल का प्रकारबिहार बेल्‍ट्रॉन
माध्‍यमऔनलाईन
विभाग का नामबिहार स्‍टेट ऐलेक्‍ट्रॉनिक्‍स डेवेलोपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड
आप्‍लीकेशन र्स्‍टाट दिनांक20 फरवरी 2024
लास्‍ट दिनांक15 मार्च 2024
ओफिसीयल वेबसाइटक्लिक यहॉं क्लिक्‍ करे

बिहार बेल्‍ट्रॉन में डाटा एंट्री के पदों पर निकाली गई जबरदस्‍त भर्ती, इस प्रकार से कर सकेंगे आवेदन

दोस्‍तो बिहार बेल्‍ट्रॉन डि.ई.वों के आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको बेल्‍ट्रॉन के ओफिसीयल वेबसाईट यहॉं पर जाकर रेजीस्‍टरेशन करना होगा । उसके बाद अपके मोबाईल पे ओटीपी के माध्‍यम से आपको एक एसमएस के माध्‍यम से आपके मोबाईल पे एक आईडी और एक पासर्वड आयगाा। हालांकी आने में थोड़ा समय लग सकता है ।

चलिए देास्‍तो इसके पूरे प्रोसेस जानते है‍ हिन्‍दी में कि‍ कैसे आप आवेदन कर सकते है। मेरे प्‍यारे साथियों इसके बारे में जानकारी के लिए स्‍टेप टू स्‍टेप देखें और पढ़े ताकी आपकों कोई समस्‍या ना हो बिहार बेल्‍ट्रॉन डी.ई.वो. 2024 की फार्म मे आवेदन कर सकते है।

बिहार बेल्‍ट्रॉन डाटा ऐंट्री ऑपेरेटर के लिए आवेदन कैसे करे 2024

बिहार बेल्‍ट्रॉन के अतंर्गत निकाले गण्ए डाटा एंट्री के पदों पर आवेदन के लिए आप सभी को नीचे बताए गये प्रक्रिया को फॉलो करके आवेदन करना होगा।

01-आवेदन करने के लिए आप सभी को सबसे पहले बेल्‍ट्रॅान की ऑफिसीयल वेबसाइट पर आना होगा। यहां पर आप सभी को कुछ इस प्रकार के पेज देखने को मिलेगा।

02-दोस्‍तो इसको इम स्‍टेप टू स्‍टेप समझेंगे की आप कैसे-कैसे आवेदन के लिए लिंक कहां मिलेगा और कहॉं-कहॉं जाना होगा ताकी आप आराम से बिना किसी समस्‍या के फार्म अवेदन कर सकते है।

सबसे पहले आपको होम पेज पर जाना है उसके बाद थोड़ा सा निचे कि ओर स्‍कृॉल करेंगे तो आपको न्‍यूज ऐंड ऐवेन्‍टस करके आपको एक लिंक दिखेगा । जैसा कि नीचे है

03-फिर उसके बाद आपको रेजीस्‍ट्रेशन लिंक फोर बी.एस.ई.डी.सी. डीईवों 2024 आप्‍लीकेशन फार्म के निचे आपको न्‍युज एंड हेडलाईन लिंक दिखेगा। उसपे क्लिक करे जैसा कि नीचे दी गई है।

04-अंत में दोस्‍तो आपके सामने लोगइन और रेजेस्ट्रिरेश्‍न के पेज वोपेन हो जायगा ।जिसमे आप लोगइन और रेजेस्ट्रिरेश्‍न कर सकते है । जैसा कि निचे दिख रहा है उस तरह का पेज होगा ।

अब आप सभी को यहॉ पर ऑनलाइन अप्‍लाई करने का दिनांक 20 फरवरी,2024 से 15 मार्च 2024 तक एक्टिव किए गये थे । जिसमे आप अवेदन कर सकते थे।

इम्‍र्पाटेड डेटस फोर बिहार बेल्‍ट्रॅान डीइवो आनलाईन आप्‍लाई

Online Application Starts On20 February 2024
Last Date For Registration15 March 2024
Last Date For Online Apply20 March 2024

Required application Fees For Bihar Beltron DEO Online Apply 2024

SC\ST250 (रूपयें)
Females-250 (रूपयें)
Pwd(Upto 40% Disablity)250 (रूपयें)
All Other Category1000 (रूपयें)

Age limit For Bihar Beltron Data Entry Operator Online Apply

Minimum Age Limit18 Yeas
Maximum Age Limit59 Years

महत्‍वपुर्ण लिंक

दोस्‍तो नीचे दिए गये लिंक से आप सब आसनी से Online Apply-Registration||Login और Official Notification और बहूत सारे काम आसानी से एक जगह से कर सकते होो।

Online Apply-Registration||LoginClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Download Admit Card Click Here
Change PasswordClick Here
Download DEO SyllabusClick Here

सारांश:- दोस्‍तों, आज के इस आर्टिकल के माध्‍यम से हमने आप सभी को बिहार बेल्‍ट्रोन डाटा एंट्री ऑपेरेटर 2024 के बारे में विस्‍तार पूर्वक बताया है। जिसमे हमने आप सभी को इस योजना से जुड़ी सारी जानकारियों ,जैसे कि- बिहार बेल्‍ट्रोन डाटा एंट्री के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कब से शुरू होगी, आवेदन कौन-कौन कर सकते है, आवेदन की प्रक्रिया क्‍या होगी,और भी महव्‍तपूर्ण जानकारियों को विस्‍तार पूर्वक बताया है। अगर आप को दी गई जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्‍तों और फैमली मेंबर्स के साथ शेयर अवश्‍य करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Scroll to Top